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Blogspot SEO in hindi 2020 | ब्लॉगस्पॉट seo इन हिंदी 2020

 Blogspot  SEO in hindi 2020  |  ब्लॉगस्पॉट seo इन हिंदी  2020

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Blogspot  SEO in hindi 2020 – The Definitive Guide | ब्लॉगस्पॉट  एसईओ इन हिंदी  2020 - निश्चित गाइड

  • Blogspot SEO Guide क्या है?

Blogspot SEO Guide एक सरल शब्द है, जो बताता है कि आप Google पर अत्यधिक रैंक करने के लिए ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग / पोस्ट को कितनी अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज़ कर सकते हैं - यह उपयोगकर्ताओं के लिए एक पूर्ण ट्यूटोरियल गाइड के रूप में कार्य करता है।

यह jeet shekhaliya  - ब्लॉगस्पॉट और एसईओ - गूगल 2020 पर शीर्ष 5 को रैंक करने के लिए निश्चित गाइड


स्लैग बर्थ कुछ समय के लिए एसईओ के आसपास सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा है

फिर भी, एक एसईओ के रूप में, हम चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और अच्छी तरह से अचानक पानी का प्यासा है।

प्यासे मैदान को पुनर्जीवित करने के लिए इसे पानी की आवश्यकता है और अभी आपको इसे पेश करने की क्या आवश्यकता है?

जैसा कि है, कोई भी साहसपूर्वक यह नहीं कह सकता कि उसने नए एल्गोरिदम अपडेट का सामना किया है।

क्योंकि एसईओ उद्योग में अब एक हंगामा चल रहा है।

जैसा कि कुछ कह सकते हैं, उनका एल्गोरिदम अपडेट पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा जबकि कुछ खोज रैंकिंग रातोंरात गिरा दी गईं।

और यह यहाँ एक प्रमुख चिंता का विषय है, क्योंकि हम जानते हैं कि ब्लॉगस्पॉट प्लेटफ़ॉर्म में उन्नति का एक प्रकार का अभाव है।

फिर भी, ऐसी बुनियादी चीजें हैं जिन पर हम तेजी से काम कर सकते हैं और उच्च रैंक कर सकते हैं।

हाँ।  इसका कारण यह है क्योंकि ब्लॉगर प्लेटफॉर्म शायद ही SERP पर और नए एल्गोरिदम अपडेट के साथ रैंक करता है।

जिसका अर्थ है कि हम दर्शकों के लिए एक महान लेख कलम से अधिक समय तक अनुकूलित नहीं कर सकते हैं।


और यह वास्तव में हमारे लिए ब्लॉगस्पॉट एसईओ के रूप में चीजों को थोड़ा आसान बना दिया है

यहां ब्रिटनी मिलर ने जो कुछ भी पूरा किया है उसके स्क्रीनशॉट के बारे में कहा गया है कि हम कैसे बर्थ के लिए ऑप्टिमाइज़ नहीं कर सकते हैं।
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स्वाभाविक रूप से, यह रैंकिंग पर एक प्रमुख घटना होगी और वास्तव में ब्लॉगर उपयोगकर्ताओं के रूप में हमारे लिए प्रमुख चिंता यह है कि कैसे इसमें प्रवेश किया जाए और उच्च रैंक किया जाए।

इस चरण में, बेहतर रैंकिंग के लिए ब्लॉग पोस्ट को आगे बढ़ाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

भले ही हम जानते हैं कि बर्थ के लिए अनुकूलन कोई क्षेत्र नहीं है, लेकिन लागू की गई अन्य रणनीतियाँ पूरी तरह से बेहतर काम कर सकती हैं।

  • या आप क्या सोचते हैं?
ठीक है।  इसमें सिंक करें और Google 2020 पर शीर्ष 5 रैंक के लिए निश्चित गाइड पर देखें।

 2020 में ब्लॉगर ब्लॉग को रैंक करने के लिए यहाँ ब्लॉगस्पॉट एसईओ गाइड हैं:

  1. उत्तर से संबंधित प्रश्न - एसईओ अवसर
  2.  खोज के इरादे के अनुसार लिखें
  3.  शीर्षक संरचना मायने रखती है
  4.  अपनी ब्लॉगर पोस्ट को ऑप्टिमाइज़ करें
  5.  ए
हालिया परिवर्तन (बर्थ) स्वीकार करते हैं कि इसका वेबसाइट ट्रैफ़िक के नुकसान से कोई लेना-देना नहीं है।

कुछ विशेष कर्तव्यों के लिए बहुत सारे एल्गोरिथ्म में परिवर्तन किए गए हैं।

शायद, सब कुछ अभी भी उस तरह से चला जाता है और कुछ भी कम नहीं था।


एल्गोरिथ्म में परिवर्तन के अनुसार, Google पर उच्च रैंक करने के लिए हिस्सेदारी अभी भी उसी तरह से जमाने लगी थी जैसा कि यह था।

  • प्रासंगिकता - प्राधिकरण - गुणवत्ता।

जैसा कि हम जानते हैं कि तीन मापदंड SERP पर वेबसाइट रैंकिंग पर बहुत प्रभाव डालते हैं।

दूसरे शब्दों में, Google उच्च रैंकिंग से पहले उन तीन मानदंडों पर एक वेब पेज का परीक्षण किए बिना नहीं कर सकता।

 एसईओ के रूप में चीजें अब यात्रा की एक लंबी जड़ बन गई हैं, हम सही काम करते हैं, बुरी जड़ का पालन नहीं करते हैं।

 फिर भी, हमें सही काम करने पर दंडित किया जाता है।

 यह दिखाने के लिए जाता है कि शारीरिक शिक्षक के रूप में Google कितनी सख्ती से काम करेगा।

 निश्चित रूप से, हम इसके किसी भी विषय को विफल करने की हिम्मत नहीं करते हैं, यदि हम करते हैं, तो यह नरक होने वाला है।

 यदि ऐसा है, तो क्या काम करता है जब हम कुछ अलग करते हैं, हम जानते हैं कि हमारे पास सीमित इनपुट संसाधन हैं।

 फिर भी, हमारा शिक्षण Google पर उच्च रैंक करना है।

 जैसा कि हम जानते हैं, प्राथमिकता अब इकाई का लाभ उठाने की है जो निश्चित रूप से हमारे पास होगी।

 और उस पर लाभ उठाने वाली चीज़ में से एक है,


  • संबंधित सवालों के जवाब

इसके अनुसार, मुझे यकीन है कि इसकी समझ पर्याप्त रूप से स्पष्ट नहीं हो सकती है और जाहिर है, यह नहीं होगा।

 यह सिर्फ यह दिखाने के लिए मिला कि ऑर्गेनिक सर्च इंजन की चीजों को सारांशित करने के लिए यादें कितनी देर तक नहीं टिकती हैं।

 अगर मुझे इसमें एक सिंक मिलता है, तो फल से अच्छी तरह से संबंधित है, यह दिखाने के लिए जाता है कि Google ओर्गनिक  खोज इंजन परिणाम सूचियों पर उत्तर देने के लिए कैसे संबंधित है।



ध्यान रहे, उत्तर बॉक्स पर दिखाई देने वाले ब्लॉगों के परिणाम के लिए यह करने के लिए कुछ भी नहीं है कि आप खोज क्वेरी पर पहले रैंक करते हैं या नहीं।


लेकिन, सुलझा हुआ मुद्दा वह ब्लॉग है जो प्रश्न शब्द के लिए प्रासंगिक है।


अभी तक आश्चर्य नहीं हुआ और मुझे विश्वास है कि यह जल्द ही आपके सामने आएगा कि एसईओ के लिए ब्लॉगस्पॉट पोस्ट को अनुकूलित करना रैंकिंग मेट्रिक्स के लिए पैडलॉक ओपनर है।

 विशेष रुप से प्रदर्शित स्निपेट रोल के साथ और औसतन वेब पर सबसे अधिक क्लिक लेने के साथ।

  • यह दिखाने के लिए जाता है कि आपको उत्तर देने के लिए प्रश्न से संबंधित क्यों होना चाहिए।

यदि आप ख़ुशी से इस पद की शुरुआत में वापस जाते हैं, तो मुझे यकीन है कि आप इसे प्राप्त नहीं करेंगे।

 निश्चित रूप से आप देख सकते हैं कि मैंने इस ब्लॉगस्पॉट पोस्ट के लिए वहां क्या किया है जो आप पढ़ रहे हैं।

 मैंने इसे एक सवाल के साथ शुरू किया था और मैं इसका जवाब देता हूं।

 क्योंकि मुझे समय के साथ लाभों के बारे में पूरी जानकारी है।

 आप पूरी बात को लेकर थोड़े सशंकित हो सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से काम करता है।

 और समय के साथ अपनी रैंकिंग को बढ़ाएं।

 अरे!  इसे ओवर-ऑप्टिमाइज़ करने के बारे में न सोचें, उन्हें स्वाभाविक रूप से करें और कीवर्ड स्टफिंग से बचें।

 इसकी जांच करें।

 मान लीजिए कि आप एक लक्षित कीवर्ड चुनते हैं, जिस पर आप लिखना चाहते हैं।

  • उदाहरण के लिए, SEO के लिए अपने ब्लॉगर ब्लॉग का अनुकूलन कैसे करें।

आप पर ध्यान दें, ऐसा करना स्वाभाविक है, बस यह स्पष्ट न करें कि आप कीवर्ड भर रहे हैं।

 आप पूरी तरह से इस तरह से जा सकते हैं, अब तक आप जानते हैं कि आप क्या लक्ष्य रखते हैं।

 आप बस कुछ इस तरह से लिख सकते हैं।

 SEO के लिए अपने ब्लॉगर ब्लॉग को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए, आपको Google पर अपने ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग रैंक को बनाने वाले ON-पेज फैक्टर को पूरा करना होगा।

 सुनिश्चित करें कि यह सरल और तार्किक है।

  • यहाँ इसका एक उदाहरण नीचे दिया गया है:

यह पृष्ठ विशेष रूप से संपूर्ण अवधारणा को प्राकृतिक बनाकर विशेष रुप से प्रदर्शित स्निपेट पर प्रदर्शित हुआ।

  •  दुनिया में कितने देश हैं।  यह यह प्राप्त करता है।



और वास्तव में ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह अपने ब्लॉग पोस्ट पर पूरी तरह से संरचना करता है।

  •  यहाँ इसका स्वाद नीचे दिया गया है:

 मन उड़ाने वाली बात यह है कि ब्लॉग पोस्ट की शुरुआत में उन्होंने पूरी बात कैसे पेश की।



यह Google रैंक ब्रेन को दिखाने के लिए जाता है कि वेब पृष्ठ खोज क्वेरी के लिए सबसे उपयुक्त क्यों है।

 सांख्यिकीय रूप से, SEO के लिए अपने ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए, प्रश्न टैब को प्राथमिकता दें।

 और अगली गाइड का पालन करें।

 गाइड 2 :- खोज के इरादे के अनुसार लिखें


 वास्तव में, ब्लॉग पोस्ट में जो साधारण सी बात की गई थी, वह है इसमें थोड़ी जिज्ञासा।

 यकीन है, मनुष्य प्रकृति में उत्सुक हैं।

 बहुत पोस्ट के वेबमास्टर को पता था कि इस क्वेरी को खोजने वाले लोगों को वेब पेज पर क्लिक किए बिना वापस बाउंस होने की संभावना है।

 लेकिन वेबमास्टर ने कुछ किया।

 पहले, उन्होंने अपनी खोज के इरादे के अनुसार लिखा।

 दूसरी बात, इसमें ट्रिगर जिज्ञासा है।

 साथ ही, यदि आपको अपने नियम (कीवर्ड रिसर्च) से जाना है, तो खोज के इरादे से लाभ नहीं उठाना चाहिए।

 आप अपने आप को दोष देंगे।

  • ये रही चीजें।

 आप पर बारिश (यातायात उत्पन्न करना) करने के लिए, आपको यह करना होगा और चित्र पर पहुँचना होगा।

 एक एसईओ (नौसिखिया) के रूप में परिपक्वता से शुरू करना और सोचना काफी कठिन है, लेकिन समय के साथ आप इस पर सटीक बैठ सकते हैं।

 यह बात है।

 Google ने आपके लिए एसईओ के रूप में चीजों को आसान बना दिया है, बस खोज परिणाम सूचियों पर।

 इसके नीचे, आप संबंधित खोज शब्द देखते हैं।



जल्दी से, आइए हमारे एसईओ अवसर को खोजें और यदि मैं ऊपर वर्णित उदाहरण के साथ जाना चाहता हूं (दुनिया में कितने देश हैं)।

 मुझे कुछ वास्तविक त्वरित, प्रासंगिक खोज शब्द दिखाए गए हैं।

 इसका सभी को फायदा उठाना है और प्राकृतिक रूप से खोजशब्दों को अनुकूलित करना है।

  •  ये रहा।

 मैंने वहां कुछ ट्रेंड किया, मुझे विश्वास है कि यह लंबे समय में मेरे लिए एक हॉट केक होगा।



यह दर्शाता है कि दर्शकों ने एक हैशटैग का गठन किया है जो सभी के लिए अनुसरण करने की प्रवृत्ति बन जाती है।

 इसके साथ, मेरे एसईओ अवसर को खोजने का एकमात्र तरीका 2020 के लिए एक ब्लॉगस्पॉट पोस्ट लिखना है।

 मतलब, विषय पर एक अच्छी तरह से अनुकूलित एसईओ-अनुकूल सामग्री लिखना है।

 Asap, यह जरूरत है।

  •  * स्निपेट बैट *


 यह है कि आप इसके लिए कैसे अनुकूलित कर सकते हैं।

 अपने बहुत ही ब्लॉगस्पॉट पोस्ट की शुरुआत में, कीवर्ड को ऑप्टिमाइज़ करें और समझाएं कि इसे स्टफ किए बिना इसका क्या मतलब है।

 … ..40-60 वर्ण।

 यहाँ मैंने इस पोस्ट में क्या किया है

 इस पोस्ट की शुरुआत में, मैं ब्लॉगस्पॉट एसईओ गाइड शब्द को परिभाषित करता हूं जिसका मतलब है कि मैं इसे उस शब्द के लिए अनुकूलित करता हूं।


जैसा कि यह है, स्निपेट पर चित्रित होने की संभावना बहुत अधिक है।

 यदि यह शीर्ष 10 में रैंक करता है।

 गाइड 3 :- हेडलाइन संरचना मायने रखती है


 यह गाइड एक ट्यूटोरियल अनुभाग की तरह है।

 सबसे महत्वपूर्ण बात, इसमें निहित ट्रिक्स।

 ज़रूर, क्लिक-थ्रू दर उत्पन्न करने के लिए जो मुझे लगता है कि SERP पर बहुत अधिक मायने रखता है।

 हेडलाइन यह सब कहती है।

 फिलहाल, Google पर उच्च रैंक करने के लिए, आपको एक खोज इंजन के अनुकूल शीर्षक का उत्पादन करना होगा।

 …… हेडलाइन जो क्लिक को आकर्षित करती है।

 याद रखें, यह कोई अनुमान लगाने वाली बात नहीं है या आप इसे क्या कहते हैं।

 यह उससे बहुत आगे है।

 फिर भी, खोजशब्द अनुसंधान करना और खोज अभिप्राय का लाभ उठाना कुछ भी नहीं हल करता है।

 यदि समझदारी से अनुकूलन न करें।

 जैसा कि हम जानते हैं कि ब्लॉगस्पॉट पोस्ट की हेडलाइन स्थिर रहती है।

 क्या परिवर्तन होता है, खोज विवरण है।

 इसलिए शीर्षक को अधिक सम्मोहक बनाने के लिए, आपको यह करने की आवश्यकता होगी।

  • इसमें कॉल-टू-एक्शन जोड़ें - जरूरी नहीं कि आप अभी खरीदें का उपयोग करें, अभी कॉल करें - आप यहां व्यवसाय उद्यम नहीं चला रहे हैं।
  •  बता दें कि हेडलाइन दर्शकों से सीधे बात करती है।
  •  सक्रिय आवाज़ का अधिक उपयोग करें।
  •  अपने पसंदीदा खोज शब्दों में से दो-तीन का लाभ उठाएं।
  •  इसमें थोड़ी जिज्ञासा जोड़ें - मैं नमक के साथ एक चूहे को मारने के 15 तरीके - (चित्र शामिल हैं)।
  •  हेडलाइन को तार्किक बनाएं - इसे एक ऐसा हेडलाइन बनाएं जिसे दर्शक तर्क दे सकें और उससे जुड़ सकें।

मुझे यकीन है कि ये सब विशेष रूप से एसईओ के लिए एक ब्लॉगस्पॉट पोस्ट लिखते समय महत्वपूर्ण हैं।

 ज़रूर, जितना बेहतर आप इसे SEO (शीर्षक) के लिए इंजीनियर करेंगे, SERP पर रैंकिंग की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

गाइड 4 :- अपने ब्लॉगर पोस्ट का अनुकूलन करें

यदि आप उच्च रैंकिंग के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको यह बताने के लिए एक ट्यूटोरियल में एक ट्यूटर की आवश्यकता नहीं है (एसईओ के लिए अपने ब्लॉगर पोस्ट को संरचना और अनुकूलित करें)।

 हाँ।  यदि आप वास्तव में Google पर उच्च रैंक करना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है।

 और सही रास्ते पर लाने के लिए।  ये रही चीजें।

 देखें कि मैंने इस पोस्ट में क्या किया।

 यदि मैं अभी से पहले इस पोस्ट पर उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड की गिनती से जाना चाहता हूं, तो यहां बड़ी बात है।

  • ब्लॉगस्पॉट - 18
  •  एसईओ -  28
  •  Google - 14
  •  ब्लॉगर - 5
  •  खोजशब्द - 12
  •  अनुकूलन - 7
  •  गाइड - 9
  •  संरचना - 5
  •  रैंक - 24

आपको इसके बारे में समझ की कमी हो सकती है, लेकिन यहाँ पर पिच अधिक है।

 सबसे पहले, मैं चाहता हूं कि आप यह सोचें कि मैंने कीवर्ड के लिए रैंकिंग (अनुकूलन) के उद्देश्य से वह सब किया है।

 नहीं, वे सभी स्वाभाविक रूप से आए और मैंने चित्रण के लिए कीवर्ड गिना।

 इसलिए मैंने कीवर्ड्स को ओवर-ऑप्टिमाइज़्ड या स्टफ नहीं किया।

  •  ये रही चीजें।

 मेरा मानना ​​है कि आप जानते हैं कि इस पोस्ट का शीर्षक क्या है?

 इस तरह, मैंने उनमें से 4-5 कीवर्ड बनाये, उन्हें बिना स्टफ किए स्वाभाविक रूप से रिपीट किया।

 क्योंकि मुझे पता था कि यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है और इसका कारण क्या है।

 Google पर उच्च रैंक करने के लिए, आपको कई कीवर्ड के लिए अपनी ब्लॉगस्पॉट पोस्ट को अनुकूलित करना होगा।

 यह आपके ब्लॉगर पोस्ट को विभिन्न खोज शब्दों के लिए दिखाता है।

 मतलब ब्लॉग पोस्ट हेडलाइन स्थिर रहता है जबकि खोज विवरण हैक (शब्दों को बदलता है) करता है।

 और शुरू करने के लिए, आपको इस गाइड (कीवर्ड अनुसंधान) की आवश्यकता है।

 अरे!  मुझे पता है कि आपका उद्देश्य, आप उच्च रैंक और एसईओ के लिए अपने ब्लॉगस्पॉट को अनुकूलित करना चाहते हैं।

 यह केवल तभी आसान है जब आप इस हैक का अनुसरण करते हैं।

 कीवर्ड के बारे में सुझावों के लिए Google कीवर्ड प्लानर का लाभ उठाएं।















मुझे यकीन है कि यह आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, यह कोई रहस्य नहीं है कि आपको ब्लॉग पोस्ट के बेहतर अनुकूलन के लिए इसकी आवश्यकता क्यों है।

 कहो कि मैं Google कीवर्ड प्लानर टैब पर मंडराता हूं, मैं यह सुनिश्चित कर सकता हूं कि मैं योजना में कीवर्ड जोड़ दूं।















बाद के कीवर्ड का लाभ उठाएं, उन्हें अपने सुर्खियों के लिए अव्यक्त अर्थ इंडेक्सिंग के रूप में कार्य करें।















इसे एक्सेल करने के लिए निर्यात करें।

















इसके अलावा, ऐसे कीवर्ड के लिए प्रतियोगिता स्तर (उच्च या निम्न) देखें।

 सब के बाद, शीर्ष 10 को रैंक करने के लिए कितने बैकलिंक्स की जरूरत है, यह जांचने के लिए ubbersuggest पर जाएं।




और प्रत्येक वेब पेज द्वारा उत्पन्न सामाजिक शेयर।

 इस तरह, मुझे पता है कि ब्लॉगस्पॉट पोस्ट को तैयार करने के लिए आवश्यक बुनियादी चीज़ है।

 लेकिन उच्च रैंक करने के लिए, आपको इसके साथ दर्शकों की खोज अभिप्रेरित करने की आवश्यकता होगी।

 इसे एक लंबी पूंछ वाले कीवर्ड में संरचित करके, क्योंकि जहां आप बस अपना एसईओ अवसर पा सकते हैं।

गाइड 5 :- एसईओ के लिए अपने ब्लॉगस्पॉट की गति में सुधार करें

प्रौद्योगिकी विकसित हो गई है, आपको अपने ब्लॉगर ब्लॉग की साइट की गति में सुधार करने के लिए एक निश्चित तरीके की आवश्यकता है।

 इसका मतलब है कि आपको उन चीज़ों पर हैक करने की ज़रूरत है जो दक्षता में सुधार करते हैं।

 ये रही चीजें।

 Google search console कुछ बड़ा और उसके साथ आया है।















… ..साइट स्पीड प्रयोग।

 ठीक है, यह अभी तक एक बड़ी बात नहीं है, लेकिन यह अभी भी आपकी साइट की गति को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है जबकि यह रहता है।

 नीचे पूरी बात का स्क्रीनशॉट दिया गया है।

Google वेबमास्टर पर यह साइट गति प्रयोग आपको पृष्ठ गति अंतर्दृष्टि के लिए प्रेरित करता है।

 यह वह जगह है जहाँ आप मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों के लिए साइट पेज स्पीड URL का विश्लेषण करते हैं।


परिणाम आपको धीमा पृष्ठ का कारण दर्शाते हैं।

 कुछ निश्चित पृष्ठ कैसे प्रभावित होते हैं और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए उन्हें कैसे अनुकूलित किया जाए।


 उदाहरण के लिए, मेरे स्वयं के मामले में, यह कैश्ड परिणाम नीचे मिलता है, जो मेरे ब्लॉग की धीमी गति का परिणाम है।


Google Adsense कोड की पसंद, इस Html कोड को जोड़ें, सभी धीमी पृष्ठ गति के परिणाम हैं।

 और इन वेब पृष्ठों की दक्षता में सुधार करने के लिए, आपको सुझाव प्रांप्ट द्वारा जाना होगा।

  गाइड 6 :- कोर वेब महत्वपूर्ण का अनुकूलन


जून में, Google SERP में शीर्ष कहानियों की रैंकिंग में अपनी मुख्य साख को इंगित करता है।


 उसके अनुसार, Google को शीर्ष कहानियों में amp पृष्ठों की आवश्यकता नहीं होगी, जिसका अर्थ है कि एएमपी और गैर-एम्प दोनों पृष्ठ रैंक करेंगे।


 इसका मतलब है कि Google अब वेब पर उपयोगकर्ता के अनुभव के बारे में चिंतित है।


 दूसरे शब्दों में, ये परिवर्तन 2021 तक प्रभावी नहीं होंगे, लेकिन प्रिय, आप अपने ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग को पहले कैसे अनुकूलित कर रहे हैं।


 इस पर एक नज़र डालें, आप इसे अपने Google खोज कंसोल से भी देख सकते हैं।




यह कैसे आप अपने खराब यूआरएल को बेहतर मोबाइल प्रयोज्य में अनुकूलित कर सकते हैं और उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार कर सकते हैं।


 तो, आपको क्यों परवाह करनी चाहिए?


 कारण यह है कि आपको अधिक देखभाल करने की आवश्यकता है क्योंकि एएमपी को ब्लॉगस्पॉट से अनुकूलित नहीं किया गया है लेकिन मुझे लगता है कि यह कुछ ट्रैफिक मणि उत्पन्न करने के लिए एक और अवसर है।


 चूंकि एएमपी पृष्ठ वह नहीं हैं जो अब शीर्ष कहानियों में रैंक करने के लिए आवश्यक हैं, तो निश्चित रूप से यदि आप उपयोगकर्ता अनुभव के लिए अच्छी तरह से अनुकूलन करते हैं।


 आपका Blogspot ब्लॉग वहां रैंक कर सकता है।

 निष्कर्ष

 मुझे यकीन है कि इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़ने के बाद, मुझे विश्वास है कि आप निश्चित रूप से जानते हैं कि वास्तव में इसे रैंक करने में क्या लगता है।

 ज़रूर, एसईओ अब पारंपरिक मूल बातों से परे चला गया है, इसे उन्नति पर नज़र रखने की आवश्यकता है।

 और 2020 में शीर्ष 5 पर बने रहने के लिए, आपको इस पोस्ट पर ब्लॉगस्पॉट एसईओ गाइड का पालन करना होगा।

 बिल्कुल, मैं चाहता हूं कि आप इस ब्लॉगर एसईओ गाइड को एक ट्यूटोरियल के रूप में अधिक लें ताकि आप इसमें परिपूर्ण रहें।

 अंत में, आपको बैकलिंक्स को आकर्षित करने के लिए कम से कम 2000 शब्दों का एक लंबा ब्लॉग पोस्ट लिखना होगा।

 यदि ऐसा करना आपके लिए बहुत कठिन नहीं है, तो Google के शीर्ष 5 पर उच्च रैंक करना बहुत संभव है।

 यह मेरा मानना ​​है कि आप कर सकते हैं।

 तो, आप पर, आप 2020 में एक ब्लॉगस्पॉट एसईओ गाइड को दूसरे स्तर पर कैसे ले जाना चाहते हैं?  कोई और साधन?

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