how to rank blogspot on google -
googl पर blogspot कैसे रैंक करे
🤔how to rank blogspot on google | google पर blogspot कैसे रैंक करे 🤔
क्या आप अपने ब्लॉग पोस्ट पर विचारों और व्यस्तता की कमी से निराश हैं? आश्चर्य है कि आपका ब्लॉग कभी भी Google में रैंक नहीं करता है, चाहे आप कितनी भी कोशिश कर लें?
यह कई व्यवसाय मालिकों द्वारा सामना की जाने वाली समस्या है। मालिक सामग्री बनाने में इतना समय और पैसा निवेश करता है, तब वे तब हतोत्साहित हो जाते हैं जब उसे कोई कर्षण नहीं मिलता है।
मैं आपकी तरह हूं, एक ब्लॉगर / व्यवसाय स्वामी जो मेरे ब्लॉग पर अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करना चाहता है। मैं अतीत में इससे जूझ चुका हूं। पिछले एक साल से मैं अपने भुगतान ब्लॉग को कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं इसमें बहुत समय और पैसा लगा रहा हूं। पिछले 12 महीनों में मैंने इसे 10k uniques से लेकर 1 मिलियन से अधिक uniques ले लिया है। मैंने रास्ते में कुछ चीजें सीखी हैं।
यह पोस्ट उन छह चरणों को देखेगा जो मैंने अपने ब्लॉग पर लागू किए हैं ताकि इसे कुछ अतिरिक्त ट्रैक्शन दिया जा सके और बड़ी मात्रा में ट्रैफ़िक लाया जा सके।
top 10 think to do for rank a blog
1. Keyword research
2. On-page SEO
3. Choose a format that has the best chance of getting links and shares
4. Word count
5. Promote it on social media
6. Get links to your blog posts
7. Publish long content
8. choose top level domain
9.choose best topics
10. make mobile friendly blog
1. Keyword research
जबकि कीवर्ड्स उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं जितने कि वे करते थे, वे अभी भी एसईओ का एक आवश्यक तत्व हैं। कुछ बुनियादी खोजशब्द अनुसंधान करने से आपको उन खोजशब्दों को खोजने में मदद मिलेगी जो आपके लक्षित बाजार खोज रहे हैं, और ऐसे शब्द जिनके लिए आपके पास रैंकिंग का मौका है।
Google कीवर्ड प्लानर का उपयोग करते हुए, अत्यधिक-प्रासंगिक कीवर्ड खोजें, जो खोज और प्रतिस्पर्धा के निम्न स्तर को प्राप्त करें
अपने पसंदीदा कीवर्ड रिसर्च टूल (जैसे
Google keyword planner,
KeywordTool.io या
SEO Book keyword tool) का उपयोग करके, उन संभावित कीवर्ड की सूची तैयार करें, जिन्हें आप लक्षित कर सकते हैं। विशेष रूप से, लंबे वाक्यांशों (3+ शब्द) की तलाश करें जो आपके व्यवसाय के लिए अत्यधिक प्रासंगिक हैं, लेकिन यह बहुत प्रतिस्पर्धी नहीं लगते हैं।
सामान्य तौर पर, अपनी पोस्ट के लिए मुख्य विषय चुनना बेहतर होता है, विभिन्न प्रकार के शब्दों और वाक्यांशों का चयन करने से, जो उस विषय को समझने में आपकी सहायता करेंगे। यह केवल एक या दो कीवर्ड चुनने और फिर उन्हें बार-बार उपयोग करने के लिए बेहतर है। यह अभ्यास आपकी रैंकिंग को भी नुकसान पहुंचा सकता है।
एक बार जब आप कुछ संभावित वाक्यांशों को चुन लेते हैं, तो Google पर जाएं और उन खोजशब्दों को खोजें। प्रतियोगिता क्या दिखती है? क्या वे बड़े, प्रसिद्ध स्थल हैं? या वे छोटे ब्लॉग हैं जो आप संभावित रूप से आगे निकल सकते हैं? जब भी संभव हो, उन कीवर्ड के साथ जाएं, जिनके पास आपको अल्पावधि में रैंकिंग की अच्छी संभावना है।
2. On-page SEO
ऑन-पेज एसईओ का सबसे महत्वपूर्ण पहलू बस आपके पोस्ट के रणनीतिक क्षेत्रों में आपके चुने हुए कीवर्ड का उपयोग करना है। योस्ट एसईओ या ऑल इन वन एसईओ पैक जैसे प्लगइन इसकी मदद कर सकते हैं।
आपके कीवर्ड और वाक्यांशों का उपयोग करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण स्थान आपके में हैं:
- शीर्षक टैग
- URL (जैसे, www.yourdomain.com/your-keywords-here)
- हैडर टैग (H2, H3, आदि)
- Alt छवि टैग और छवि कैप्शन (जहां प्रासंगिक)
- आपकी सामग्री के दौरान
फिर, याद रखें कि किसी सटीक कीवर्ड के बजाय किसी विषय को लक्षित करना बेहतर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Google ने उस पृष्ठ के संपूर्ण संदर्भ के आधार पर एक पृष्ठ के विषय का निर्धारण करने में बेहतर प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि विभिन्न प्रासंगिक शब्दों और वाक्यांशों को खोजना और उनका उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
3. Choose a format that has the best chance of getting links and shares
अनुसंधान से पता चला है कि कुछ ब्लॉग पोस्ट प्रारूप अधिक लिंक और सामाजिक शेयर प्राप्त करते हैं। हम जानते हैं कि लिंक और शेयर दोनों रैंकिंग में सुधार की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करते हैं।
BuzzSumo और Moz के शोध के अनुसार, आमतौर पर सबसे लोकप्रिय साबित होने वाली सामग्री-प्रकार "राय बनाने, वर्तमान विषयों पर आधिकारिक सामग्री या अच्छी तरह से शोध और साक्ष्य वाली सामग्री है।"
दूसरे शब्दों में, ब्लॉग पोस्ट जो एक मुद्दे पर एक मजबूत पक्ष लेते हैं, ऐसे ब्लॉग जो गहराई में हैं और जो ठोस अनुसंधान पर आधारित हैं, वे सबसे अधिक लिंक और शेयर प्राप्त करते हैं।
ब्लॉग पोस्ट प्रारूपों के संदर्भ में, सूची पोस्ट, "क्यों" पोस्ट और "कैसे" पोस्ट सबसे अच्छा करने के लिए करते हैं, सूची पोस्ट में सबसे अधिक लिंक और शेयर उत्पन्न होते हैं (उदाहरण के लिए, "शीर्ष 10 तरीके आपका पहला ग्राहक प्राप्त करने के लिए") ।
4. Word count
सबसे पहले, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कोई सटीक, "इष्टतम" शब्द गणना नहीं है। बहुत कम सामग्री (जैसे, 50 शब्द) को 1,000-शब्द ब्लॉग पोस्टों से आगे बढ़ने के लिए जाना जाता है, जो यह बताता है कि यदि यह अच्छी तरह से लिखा गया है तो कोई भी लंबाई काम कर सकती है।
उस ने कहा, अनुसंधान से पता चला है कि उच्च रैंकिंग वाले पद लंबे और अधिक गहराई तक होते हैं। उदाहरण के लिए, सर्चमेट्रिक्स में पाया गया कि शीर्ष 10 पृष्ठों में औसतन 1,285 शब्द थे। दूसरी ओर, सर्पाइक ने 1,500 शब्दों को एक अच्छी लक्ष्य लंबाई पाया है।
आपकी सामग्री की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करना अधिक महत्वपूर्ण है। अपने आप से पूछें, "क्या यह सामग्री इस विशिष्ट विषय को कवर करने का सबसे अच्छा संभव काम करती है?"
Google के जॉन मुलर ने पुष्टि की है कि कोई न्यूनतम लंबाई नहीं है, और यह गुणवत्ता महत्वपूर्ण है। वह लिखते हैं, "कोई न्यूनतम लंबाई नहीं है, और एक दिन में कोई न्यूनतम संख्या में लेख नहीं हैं जिन्हें आपको पोस्ट करना है, और न ही किसी वेबसाइट पर पृष्ठों की न्यूनतम संख्या है। ज्यादातर मामलों में, गुणवत्ता मात्रा से बेहतर है। हमारे एल्गोरिदम स्पष्ट रूप से कोशिश करते हैं। उन वेबसाइटों को खोजें और उनकी अनुशंसा करें जो उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाली, अद्वितीय और सम्मोहक सामग्री प्रदान करती हैं। अपनी साइट को निम्न-गुणवत्ता वाली सामग्री से न भरें, इसके बजाय यह सुनिश्चित करने पर काम करें कि आपकी साइट अपनी तरह की सर्वश्रेष्ठ सर्वश्रेष्ठ है। "
5. Promote it on social media
दुर्भाग्य से, अनुसंधान हमें बताता है कि अधिकांश सामग्री को कभी भी ऑनलाइन बहुत अधिक कर्षण नहीं मिलता है। एक कारण यह हो सकता है कि कई व्यवसाय मालिकों के पास अपने ब्लॉग पोस्टों को बढ़ावा देने और वितरित करने की योजना नहीं है।
आपके पोस्ट को देखने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें सोशल मीडिया पर साझा करना है। यह मानकर कि आपने पहले ही अपने दर्शकों को विभिन्न प्लेटफार्मों पर बनाया है, आपको अपने पोस्ट अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ साझा करने चाहिए। यदि आपके पास अभी भी एक दर्शक नहीं है, तो आप अधिक क्लिक-थ्रू प्राप्त करने और अपने अनुयायी आधार बनाने के लिए कुछ सस्ते सामाजिक विज्ञापनों में निवेश कर सकते हैं।
उद्योग फेसबुक या लिंक्डइन समूह और ऑनलाइन फ़ोरम भी आपके पोस्ट को बढ़ावा देने के लिए शानदार स्थान हो सकते हैं। बस समूह की पदोन्नति नीतियों पर स्पष्ट रहें ताकि आप आत्म-प्रचार के लिए परेशानी में न पड़ें।
6. Get links to your blog posts
वह Google में आपकी ब्लॉग पोस्ट रैंकिंग प्राप्त करने का अंतिम चरण है, उस पोस्ट के लिंक का निर्माण करना। जबकि अधिकांश व्यवसाय स्वामी अपने होम पेज और अन्य उच्च-मूल्य वाले पृष्ठों के लिंक प्राप्त करने में समय बिताते हैं, कई विशिष्ट पदों के लिंक बनाने के लिए भूल जाते हैं।
इन बहुत लक्षित लिंक प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है जब तक कि आपके ब्लॉग पोस्ट अत्यंत उपयोगी, व्यावहारिक और / या अद्वितीय न हों। हालांकि, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यदि आप "लिंक योग्य" सामग्री बनाते हैं, तो आप अन्य ब्लॉगर्स और पत्रकारों से स्वाभाविक रूप से संचय लिंक का सबसे अच्छा मौका देते हैं।
कुछ और तरीके जिनसे आप इन लिंक को प्राप्त कर सकते हैं:
- अपनी खुद की साइट पर आंतरिक रूप से अपने ब्लॉग पोस्ट से लिंक करना।
- जब आप अन्य साइटों पर पोस्ट करते हैं तो अपने ब्लॉग पोस्ट से लिंक करना।
- ब्लॉगर्स और पत्रकारों को उन विशिष्ट पदों के बारे में बताने दें जो उनके लिए प्रासंगिक होंगे। अनुसंधान-समर्थित पोस्ट इसके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं, खासकर यदि आप अपने स्वयं के मूल शोध को शामिल करते हैं।
7. Publish long content
औसतन, लंबी सामग्री 1200 शब्दों की संख्या से शुरू मानी जाती है।
SEO के लिहाज से लंबी सामग्री प्रकाशित करना फायदेमंद है। सबसे पहले, लंबी सामग्री आमतौर पर अधिक बैकलिंक इकट्ठा करती है। दूसरी बात, लंबे समय तक फॉर्म कंटेंट शॉर्पबिलिटी के संदर्भ में छोटे ब्लॉग पोस्ट को बेहतर बनाता है।
SEMrush द्वारा एक रैंकिंग कारक अध्ययन ने पुष्टि की कि लंबी सामग्री उच्च रैंक की ओर जाती है:
8. choose top level domain
कई ब्लॉगर नई वेबसाइट या ब्लॉग बनाने के लिए अपने ब्लॉग या साइट के उप-डोमेन जैसे कि Blogspotkcom, Wix Subdomain बनाते हैं, हम में से कई लोग पैसे बचाने के लिए अपनी यात्राएं करते हैं। उप-डोमेन साइट, फिर यह आपकी रैंकिंग में प्रभाव को पढ़ता है, आपको अपने ब्लॉग के लिए एक शीर्ष स्तर डोमेन मिलेगा जैसे कॉम, नेट या ऑर्गनहोल्ड खरीदना, आपको अपनी वेबसाइट के लिए एक शीर्ष स्तर डोमेन Godaddy.com से बहुत कम कीमत मिलती है। । 99 कर सकते हैं रजिस्टर करने के लिए।
9.choose best topics
डोमेन और होस्टिंग खरीदने के बाद अगर हमारे पास कुछ चीजों के महत्वपूर्ण होने के बाद आपकी पूरी वेबसाइट का डिज़ाइन है, तो सबसे पहले यह महत्वपूर्ण है कि हम एक ब्लॉग बनाएं, जो आपके विचारों के लिए आपके ब्लॉग पर लिखा गया विषय कहा हो, हमारे पास अपना ब्लॉग हो, Google द्वारा लिखित विषय कैसे हो खोज इसलिए की जाती है, क्योंकि यदि आपके ब्लॉग का विषय और विचार Google के अच्छे लोग हैं, तो आपके ब्लॉग पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक होगा।
यदि आपका ब्लॉग संबंधित पोस्ट की किसी भी श्रेणी पर है, तो अपने ब्लॉग को लिखने के लिए टॉपिंग सर्च करने के लिए आपका ब्लॉग हो सकता है, Google ट्रेंड का उपयोग कर सकता है, क्योंकि आपके ब्लॉग पर Google ट्रेंड आप की श्रेणी के अनुसार विषय पा सकते हैं।
10. make mobile friendly blog
यदि आप एक ब्लॉगर हैं, और आपके पास टेक को स्थापित करने के लिए इसकी वेबसाइट द्वारा इंटरनेट कोई भी थीम डाउनलोड नहीं है, तो कभी-कभी आपकी वेबसाइट किसी भी समय पहले पटरियों पर खुल जाती है, आजकल ज्यादातर लोग मोबाइल का उपयोग करते हैं और वे वेबसाइट पर जाने के लिए अपने मोबाइल का उपयोग करते हैं, इस कारण से आपको फास्ट लोडिंग यूजर मोबाइल फ्रेंडली थीम का उपयोग करना चाहिए, यदि आप उत्तरदायी टेम्प्लेट का उपयोग करते हैं, तो आपकी वेबसाइट की लोडिंग गति बहुत तेज हो जाती है। ।
निष्कर्ष
ब्लॉग पोस्ट बनाना महंगा और समय लेने वाला हो सकता है। यदि आप समय और धन का निवेश करने जा रहे हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लंबी अवधि में उन पोस्टों पर ट्रैफ़िक और दृश्य चलते रहें। उपरोक्त रणनीतियों से मदद करनी चाहिए!
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