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what is facebook marketing how to do facebook marketing full course/tutorial in hindi

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what is facebook marketing  how to do facebook marketing  full course/tutorial  in hindi


1.what is facebook marketing-फेसबुक मार्केटिंग क्या है।


फेसबुक मार्केटिंग एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो विभिन्न प्रकार के उच्च लक्षित भुगतान वाले विज्ञापन और कार्बनिक पद प्रदान करता है, जिससे ब्रांड अपने उत्पादों और सेवाओं को बड़े पैमाने पर दर्शकों के सामने रख सकते हैं।  पिछले एक दशक में, फेसबुक इंटरनेट पर सबसे प्रमुख सामाजिक माध्यमों में से एक सबसे बड़े बाज़ार स्थान पर स्थानांतरित हो गया है।


डिजिटल मार्केटिंग दर्शकों के साथ संचार के निर्माण के लिए कई प्रकार के चैनल प्रदान करता है: सोशल मीडिया, ईमेल, संदेशवाहक, सर्च इंजन, एसएमएस, वेब पुश नोटिफिकेशन इत्यादि। आइए उन कारणों पर करीब से नज़र डालें जिनकी वजह से आपको फ़ेसबुक को बढ़ने का एक प्लेटफ़ॉर्म समझना चाहिए।  आपका व्यवसाय:


 वैश्विक कवरेज है।  1,5 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता प्रतिदिन फेसबुक पर आते हैं।  लगभग 2,3 बिलियन - हर महीने।  7 मिलियन से अधिक सक्रिय कंपनियां इस बड़े पैमाने पर दर्शकों के लिए विज्ञापन बनाती हैं।


 अत्यधिक लक्षित भुगतान वाले विज्ञापन प्रदान करता है।  फेसबुक विज्ञापनों के साथ, आप अपने प्रचार को लिंग, आयु, स्थान, नौकरी, रुचियों - किसी भी जनसांख्यिकी या व्यवहार संबंधी डेटा के आधार पर विशिष्ट दर्शकों के लिए दर्ज़ कर सकते हैं, जो उपयोगकर्ता स्वेच्छा से फेसबुक के साथ साझा करते हैं।


 जैविक पहुंच संभव बनाता है।  यदि आपके पास Facebook विज्ञापन का उपयोग करने के लिए संसाधन नहीं हैं, तो उन सामग्रियों को साझा करके व्यवस्थित रूप से संबंध बनाएं जो आपके फेसबुक पेज पर लोगों के लिए मूल्य लाते हैं।  आपके पोस्ट न्यूज़फ़ीड में दिखाई देंगे, हालांकि उच्च स्तर की प्रतियोगिता से स्वाभाविक रूप से दर्शकों का निर्माण करना कठिन हो जाएगा।


 अन्य विपणन चैनलों के साथ एकीकरण की अनुमति देता है।  फेसबुक मार्केटिंग एक एकल पृथक प्रणाली नहीं है।  आप इसे अन्य मार्केटिंग चैनलों के साथ जोड़ सकते हैं, जैसे ईमेल मार्केटिंग, मोबाइल मार्केटिंग, सर्च इंजन मार्केटिंग, और फेसबुक मैसेंजर विज्ञापन, एक प्रमोशन मिक्स विकसित करने के लिए जो आपके ब्रांड के आउटरीच को बढ़ाएगा।


  • फेसबुक मार्केटिंग के प्रारूप


  1.  वीडियो विज्ञापन
  2.  छवि विज्ञापन
  3.  हिंडोला विज्ञापन
  4.  संग्रह विज्ञापन
  5.  स्लाइड शो विज्ञापन
  6.  लीड पीढ़ी के विज्ञापन


 फेसबुक न केवल एक सोशल मीडिया लीडर है, बल्कि एक तेजी से विकसित होने वाली कंपनी भी है, जिसके कारण प्रतिदिन आधे मिलियन नए अकाउंट बनाए जाते हैं।  जैसे ही समय बीतता है, फेसबुक डेवलपर्स फ़नल बिल्डिंग के निर्माण, समय-सिद्ध विज्ञापनों के अनुकूलन के लिए फेसबुक विज्ञापनों की आधुनिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विज्ञापनों के नए स्वरूपों के साथ आते हैं।  यहाँ फेसबुक विपणन प्रारूपों की एक सूची है:


1.Video ad-वीडियो विज्ञापन

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 यह कार्रवाई में अपने उत्पाद की सुविधाओं को प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है।  फेसबुक विशिष्ट लक्ष्यों को पूरा करने के लिए विभिन्न प्रकार के वीडियो का उपयोग करने की अनुमति देता है: लघु वीडियो और जीआईएफ एक लंबे टीवी की तरह देखने के लिए जल्दी से जाने पर या इन-स्ट्रीम वीडियो पर ध्यान आकर्षित करने के लिए।

2.Image ads-छवि विज्ञापन

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 यदि आपका बजट वीडियो बनाने के लिए बहुत तंग है, तो छवि विज्ञापन उच्च-गुणवत्ता वाला विज्ञापन तेज़ और आसान बनाने के लिए एक अच्छा विचार है।  यह प्रारूप आपको ब्रांड जागरूकता बढ़ाने और लोगों को अपनी वेबसाइट पर लाने में मदद करेगा।

 

3.Carousel ads-हिंडोला विज्ञापन

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 यह प्रारूप एक एकल विज्ञापन के अंदर दस छवियों या वीडियो को दिखाने की अनुमति देता है - प्रत्येक एक विशिष्ट उत्पाद पृष्ठ के लिंक के साथ।  यह रचनात्मकता और अन्तरक्रियाशीलता के लिए एक विशाल क्षेत्र प्रदान करता है क्योंकि आप एक उत्पाद को विस्तार से, या कुछ अलग-अलग उत्पादों को प्रस्तुत कर सकते हैं, या उन हिंडोला कार्डों द्वारा अलग-अलग एक कहानी बता सकते हैं।


4.Collection ad-संग्रह विज्ञापन

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 यह फेसबुक फीड पर एक पोस्ट में आपके उत्पादों की एक छोटी सूची के समान है।  एक संग्रह विज्ञापन में एक मूल वीडियो या छवि और ग्रिड के रूप में नीचे के चार छोटे चित्र होते हैं।


5.Slideshow ads-स्लाइड शो विज्ञापन

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 यह एक वीडियो जैसा प्रारूप है जो इंटरनेट कनेक्शन की गति कम होने पर भी अच्छी तरह से प्रदर्शित होता है।  आप विभिन्न प्रकार के स्टॉक चित्रों, वीडियो संपादन के लिए कुछ उपयोगी उपकरण और यहां तक ​​कि संगीत का उपयोग करके इस तरह का एक विज्ञापन बना सकते हैं।


6.Lead generation ads-लीड पीढ़ी के विज्ञापन

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 यह प्रारूप लीड बनाने में सहायता करने के लिए विकसित किया गया था, खासकर मोबाइल उपयोगकर्ताओं के बारे में।  जब कोई उपयोगकर्ता इस तरह के विज्ञापन में छवि पर टैप करता है, तो एक सदस्यता फ़ॉर्म विज्ञापन में दाईं ओर दिखाई देता है, जिससे आपके न्यूज़लेटर्स के लिए ऑप्ट-इन करने के लिए कुछ टैप पर्याप्त हो जाते हैं।


 सगाई बढ़ाने के लिए तीन विज्ञापन प्रकार भी हैं - सगाई, घटना की प्रतिक्रियाएँ, और पेज लाइक।

Facebook and Email Marketing-फेसबुक और ईमेल मार्केटिंग

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 हमारे पास चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के मार्केटिंग चैनल हैं: सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन विज्ञापन, मैसेंजर और ईमेल मार्केटिंग, कुछ नाम रखने के लिए।  यह बहुत अच्छा है कि आप इन प्लेटफार्मों को उस विशेष मार्केटिंग लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए संयोजित कर सकते हैं जो पहले कभी उपलब्ध नहीं थे।


 अपनी समग्र रणनीति में ईमेल मार्केटिंग और फेसबुक मार्केटिंग के सर्वोत्तम अनुपात का पता लगाएं।  आइए उन तरीकों की समीक्षा करें जो ये चैनल एक दूसरे को पूरक कर सकते हैं।


What can Facebook add to email marketing?-ईमेल मार्केटिंग में फेसबुक क्या जोड़ सकता है?


 लीड विज्ञापनों के साथ, फेसबुक लोगों को सीधे फेसबुक पोस्ट में आपके ईमेल न्यूज़लेटर्स को ऑप्ट-इन करने देता है।  लीड विज्ञापनों के अलावा, आप सामाजिक प्रमाण के साथ विश्वास की भावना को सशक्त बनाने के लिए अपने ईमेल अभियानों में फेसबुक पर एकत्रित सकारात्मक उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया को शामिल कर सकते हैं।


 

How can email marketing combine with Facebook?-ईमेल मार्केटिंग फेसबुक के साथ कैसे गठबंधन कर सकता है?

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 ईमेल विपणन एक ऐसा मंच है जहां केंद्रीय संचार इकाई एक ईमेल है - वह संदेश जिसमें पाठ, ऑफ़र और कॉल-टू-एक्शन शामिल हैं।  इसका उद्देश्य बिक्री को चलाना और दर्शकों के साथ लंबे समय तक चलने वाले संबंधों का निर्माण करना है।  प्रत्येक ईमेल के पाद लेख में, आप सोशल मीडिया बटन जोड़ सकते हैं और सुझा सकते हैं कि ग्राहक आपके ब्रांड के साथ फेसबुक पर जुड़ सकते हैं।  आप सस्ता ईमेल भी बना सकते हैं, अपने ब्रांड के बारे में सोशल में पोस्ट करने के लिए बोनस प्रदान करते हैं।


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How does Marketing on Facebook Work & How to Know who is on Fb for you?-फेसबुक पर मार्केटिंग कैसे करता है और यह कैसे जानें कि आपके लिए Fb कौन है?


 लोगों को भ्रम है कि फेसबुक मार्केटिंग फेसबुक विज्ञापन के समान है, लेकिन मुझे यह स्पष्ट करना चाहिए कि यह मामला नहीं है।  दोनों अलग-अलग ध्रुव हैं।  फेसबुक मार्केटिंग ट्यूटोरियल इस भ्रम को सबसे अधिक संभव तरीके से साफ करता है।
 फेसबुक एडवरटाइजिंग (विज्ञापन) फेसबुक मार्केटिंग का एक हिस्सा है, इसके अलावा, फेसबुक मार्केटिंग में शक्तिशाली सामग्री का उपयोग करके स्थायी संबंध बनाने और जुड़ने के प्रयास भी शामिल हैं, जो आपके ग्राहकों को लुभाने, सूचित करने, मनोरंजन करने, जलाने और मनाने के लिए है, और नहीं  केवल बिक्री के उद्देश्य के लिए।
 आजकल, हर कोई जिसके पास इंटरनेट कनेक्शन है, वह Fb का उपयोग करता है और इसीलिए, यह जानना आवश्यक है कि आपके व्यवसाय के लिए Fb कौन है।  एक उपकरण के साथ, जिसे 'समूह' कहा जाता है, आप दर्शकों को लक्षित कर सकते हैं जो आपके लिए हैं, और अपने प्रशंसकों का एक समूह भी बना सकते हैं।  समूह, विज्ञापन तीन टूल के दो भाग हैं जो फेसबुक आपको प्रदान करता है।  अब, फेसबुक मार्केटिंग के तीन टूल्स के बारे में समझते हैं।


 

3 Facebook Marketing Tools Free


  •  फेसबुक पेज
  •  समूह
  •  विज्ञापन

 1. facebook page-फेसबुक पेज

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 फेसबुक पेज आपकी एफबी प्रोफाइल के समान ही हैं, लेकिन यह संगठनों, व्यवसायों और सार्वजनिक आंकड़ों के लिए कड़ाई से है।  कंपनी का फेसबुक पेज सेट करना काफी आसान है और आप इसे मुफ्त में कर सकते हैं।  फेसबुक मार्केटिंग ट्यूटोरियल के अनुसार, आपके Fb पेज के लिए एक फैन-बेस का निर्माण करना थोड़ा कठिन काम हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप फेसबुक मार्केटिंग की रणनीति का पालन करते हुए दो अन्य फेसबुक मार्केटिंग टूल्स का सही तरीके से पालन करते हैं, तो यह आपके लिए भी काफी आसान हो सकता है।

 सभी उपयोगकर्ता जो आपको पसंद करते हैं, वे अपने समाचार फ़ीड में स्वचालित रूप से आपके पेज से संबंधित अपडेट प्राप्त करेंगे, जिससे आपको अपने संभावित ग्राहकों के साथ एक इंटरैक्टिव और अच्छी तरह से वाकिफ होने की सुविधा मिलती है।  आप Fb पेज पर, आप अत्यधिक रचनात्मक और प्रासंगिक सामग्री पोस्ट कर सकते हैं और अपने अनुयायियों के साथ जुड़ सकते हैं।  यदि आपने अपना व्यवसाय सीमित बजट के साथ शुरू किया है, तो फेसबुक मार्केटिंग आपके लिए सबसे उपयोगी सोशल मीडिया मार्केटिंग माध्यम होने जा रहा है।

 कोका-कोला फेसबुक पेज पर सबसे अधिक ब्रांड फॉलोवर्स की संख्या है जो 99 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं।

 हालांकि, बड़ी संख्या में अनुयायी होना सभी के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह व्यवसायों के साथ भिन्न होता है।  एक स्थानीय व्यवसाय के लिए, आप एसईओ अनुकूलित एफबी पेज के माध्यम से शक्तिशाली स्थानीय प्रचार कर सकते हैं।

 फेसबुक पेजों पर कोई प्रतिबंध नहीं है क्योंकि प्रोफाइल में आप 5,000 दोस्तों तक सीमित हैं।  आपके पास किसी भी संख्या में अनुयायी हो सकते हैं जो आपके व्यवसाय / ब्रांड / सार्वजनिक-व्यक्तित्व और आपकी फेसबुक मार्केटिंग रणनीति के प्रकारों के सीधे आनुपातिक हैं।

 यह जानते हुए कि आपको कब और कितनी बार अपने Fb पेज पर पोस्ट करना चाहिए और SMO, SEO और you पसंद ’के लिए अपने फेसबुक पेज का अनुकूलन करने से आपको अधिक संख्या में लीड मिलेगी।  अपने पृष्ठ चित्रों को अनुकूलित करने से आपको अधिक लीड प्राप्त करने में भी मदद मिलेगी।

 आपको अपने फेसबुक पेज के लिए आकर्षक और समान रूप से वर्णनात्मक उपयोगकर्ता नाम चुनने की आवश्यकता है क्योंकि यह आपके एफबी पेज का वेब-पता होगा।  आपके फेसबुक पेज के सेक्शन के बारे में वर्णनात्मक कीवर्ड्स की जरूरत है जो आपके ऑडियंस उनके प्रश्नों में खोजते हैं।

 अपने फेसबुक पेज की व्यवसायिक श्रेणी का सही चयन करें और समझदारी से पिन किए गए पोस्टों का उपयोग करने का प्रयास करें क्योंकि फेसबुक आपको अपने पेज के शीर्ष पर एक पोस्ट को पिन करने की अनुमति देता है, और आपको उस एक को चुनने की आवश्यकता होती है जिसे आप जानते हैं।

 2. facebook group-फेसबुक समूह

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 समूह चर्चा मंचों की तरह होते हैं, जहां समान हित के लोग मिलते हैं और संबंधित हितों / मुद्दों के बारे में चर्चा करते हैं।  हालाँकि, फेसबुक समूह में विशेष विशेषाधिकार शामिल होते हैं जो फेसबुक पेज और प्रोफाइल में होते हैं।  फेसबुक आपको अपने उद्योग, उत्पाद, ब्रांड या सेवा से संबंधित समूहों को आसानी से उपलब्ध कराता है और इसके साथ;  आप अपने संभावित ग्राहकों से मिल सकते हैं और उच्च स्तर की व्यस्तताओं को सुनिश्चित कर सकते हैं।  फेसबुक समूह समान विचारधारा वाले उपयोगकर्ताओं को सामुदायिक वातावरण में एक मंच पर एक दूसरे के साथ जानकारी साझा करने देते हैं।  समूह के साथ, आप अपने सभी प्रशंसकों को एक स्थान पर इकट्ठा कर सकते हैं और उन्हें उत्साहपूर्ण तरीके से बातचीत करने और आपके बारे में बात करने के लिए एक सामान्य माध्यम प्रदान कर सकते हैं।

 रूपांतरण सुनिश्चित करने के लिए फेसबुक मार्केटिंग का उपयोग करने के लिए, एक जगह पर ग्राहकों की बुद्धिमत्ता को संचित करने के लिए समूहों का उपयोग करना वास्तव में आपके लिए अत्यधिक लाभकारी होगा।  आप समूहों में बातचीत करने या प्रश्न पूछने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं और अपने संभावित ग्राहकों को सीधे आपके साथ बातचीत करने दे सकते हैं।  आजकल उद्यमी सम्मोहक संदेशों, ब्रांड कहानियों और व्यक्तिगत विशेषताओं के माध्यम से Fb Group का काफी प्रचलन करते हैं।  प्रशंसक ब्रांड के लिए समूह भी बना सकते हैं, लेकिन यह आपके ब्रांड की लोकप्रियता पर निर्भर करता है।

 फेसबुक मार्केटिंग ट्यूटोरियल आपको उन समूहों के बारे में बताता है जो आपके लक्षित बाजार से जुड़ने के सबसे प्रभावी तरीके हैं।  यह एक ऐड-ऑन रणनीति है जो यातायात के एक अविश्वसनीय स्रोत के रूप में कार्य करती है और आपके ब्रांड / व्यवसाय को अधिकार प्रदान करती है।  यह आपको यह जानने में मदद करता है कि आपके लिए फेसबुक पर कौन है।

 समूहों में उत्तर देकर, आप प्रभावी विश्वास निर्माण सुनिश्चित कर सकते हैं।  आप उपयोगी सलाह और सुझाव दे सकते हैं जिससे आप समूह के मूल्यवान सदस्य बन सकते हैं।  इससे एक जिज्ञासा पैदा होती है और लोग आपके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

 आपको एक समूह बनाने का प्रयास करना चाहिए जो आपके ब्रांड से जुड़ी किसी विशेष चीज के बारे में बातचीत का स्वागत करता है।  यदि आप एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी चलाते हैं, तो आप एक समूह बना सकते हैं जहाँ आप डिजिटल मार्केटिंग के भविष्य के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं।

 आपको अपने प्रशंसकों को सबसे अधिक प्रासंगिक और समान रूप से दिलचस्प तरीके से खिलाने के लिए अभिनव और रचनात्मक विचारों के साथ आने की आवश्यकता है।

 अपने समूह पोस्टिंग रणनीति के हिस्से के रूप में वीडियो का उपयोग करना, अपने पोस्ट या अभियानों के साथ कहानी जोड़ना समूह सदस्यों को संलग्न करने के लिए प्रभावी तकनीक हो सकता है। 

 3.facebook ads-फेसबुक विज्ञापन

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 फेसबुक विज्ञापन आपको सबसे शक्तिशाली, समृद्ध, अच्छी तरह से लक्षित और परिणाम-उन्मुख विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करते हैं।  विज्ञापन का उपयोग करके, आप आसानी से प्रभावी विज्ञापन बना सकते हैं जो विशिष्ट भौगोलिक स्थानों, रुचियों, उम्र, व्यवसायों, शिक्षाओं, उपकरणों और अन्य विशिष्टताओं को लक्षित कर सकते हैं जो आपके ग्राहकों के पास हो सकती हैं।  विज्ञापन में अच्छी तरह से व्यवस्थित लक्ष्यीकरण पैरामीटर शामिल किए गए हैं, जो आपके ब्रांड के विशिष्ट दर्शकों के अनुसार आपके विज्ञापन अभियान को चैनलाइज़ करने में बहुत सक्रिय हैं।

 विज्ञापन शक्तिशाली प्रचार सामग्री की तरह होते हैं, जिनका उपयोग आप अपने दर्शकों के सामने अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए करते हैं, और इसके लिए आपको एक विशेष राशि का भुगतान करने की आवश्यकता होती है।  फेसबुक विज्ञापन राशि खर्च पर शानदार रिटर्न सुनिश्चित करते हैं क्योंकि यह ब्रांड को बढ़ावा देने, यातायात को चलाने, रूपांतरण सुनिश्चित करने और खरीदारी बढ़ाने के लिए इस तरह के व्यापक ग्राहक आधार प्रदान करता है।  फेसबुक मार्केटिंग ट्यूटोरियल आपको यह जानने में मदद करता है कि मार्केटिंग के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे किया जाए, और यह निम्नलिखित तरीके से मार्गदर्शन करता है-

 उचित रूप से आपके विज्ञापन अभियान का उद्देश्य चुनने से आपको अपने विज्ञापन लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता मिलेगी।  अपने अभियान के उद्देश्य का चयन करने के बाद, आपको चित्र, वीडियो, पाठ, लिंक, लक्ष्यीकरण और बजट विकल्प आदि चुनने की आवश्यकता है।

 आपके फेसबुक पेज की पसंद और पहुंच बढ़ाने के लिए अलग-अलग भुगतान विकल्प उपलब्ध हैं।  आपको 'पोस्ट बूस्ट' और 'प्रोमोटेड पोस्ट' के विकल्प मिलते हैं जो आपके ब्रांड की दृश्यता को बढ़ाते हैं।

 आप अपने दर्शकों को लक्षित करके अपने पदों को बढ़ा सकते हैं।  लक्ष्यीकरण के विभिन्न विकल्प स्थान, आयु, रुचि और लिंग हैं।  आपको पोस्ट को बढ़ावा देने के लिए, आपको केवल बूस्ट पर क्लिक करना होगा, जब भी आप कोई नई पोस्ट बनाते हैं।

 फेसबुक विज्ञापन प्रबंधक आपको पदों को बढ़ावा देने के लिए विकल्प प्रदान करता है।  प्रचारित पद फेसबुक के विज्ञापन निर्माता के माध्यम से उत्पन्न किए जा सकते हैं, और वहां Post बूस्ट योर पोस्ट ’पर क्लिक करके आप प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

 प्रचारित पोस्ट  पोस्ट बूस्ट्स ’विकल्प की तुलना में अधिक बजट और लक्ष्यीकरण विकल्प प्रदान करते हैं


 अब, आप फेसबुक मार्केटिंग के सभी नॉटी-ग्रिट्टी से अच्छी तरह से परिचित हैं, इसलिए मुझे इस लेख को कुछ शीर्ष फेसबुक मार्केटिंग टिप्स और ट्रिक्स के साथ समाप्त करना चाहिए जो आपके फेसबुक पेज के लिए अधिक अनुयायियों को आकर्षित करेगा, उन्हें संलग्न करेगा और रूपांतरण सुनिश्चित करेगा।


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